cover

यौन शोषण के आरोपी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज हो, महिला की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए




 प्रति, 

    श्रीमान पुलिस महानिदेशक महोदय, 

उत्तराखंड पुलिस, देहरादून.


महोदय, 

          ऊपर भेजे गए पत्र का संज्ञान लेने की कृपा करें, जिसमें नैनीताल जिले के एक  दुग्ध संघ में दैनिक मजदूरी पर आउटसोर्सिंग के जरिये काम करने वाली विधवा महिला ने नैनीताल दुग्ध संघ के अध्यक्ष श्री मुकेश बोरा पर बलात्कार, जबरन शारीरिक शोषण, ब्लैकमेलिंग, जान से मारने की धमकी देने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं.





उक्त पीड़ित महिला ने आज(31 अगस्त 2024 को) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय, नैनीताल से मिल कर उन्हें अपनी व्यथा बताई. नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय ने उक्त पीड़ित महिला को संबंधित कोतवाली जा कर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करवाने को कहा. पीड़ित महिला कोतवाली पहुंची तो प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज होना तो दूर की बात है, प्रार्थना पत्र की रिसीविंग तक नहीं दी जा रही है.


महोदय, यह प्रकरण अत्यंत गंभीर प्रकृति का है. अतः आपसे निवेदन है कि उक्त प्रकरण में आप हस्तक्षेप करें और अपने अधीनस्थों को तत्काल प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने एवं पीड़ित महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित करने की कृपा करें.

सधन्यवाद, 

सहयोगाकांक्षी

इन्द्रेश मैखुरी

राज्य सचिव, भाकपा (माले) 

उत्तराखंड


( नोट : डी जी पी महोदय को पत्र भेजने में महिला का मूल प्रार्थना पत्र संलग्न किया गया है और दुग्ध संघ व कोतवाली के नाम का उल्लेख किया है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पत्र सार्वजनिक करते हुए उक्त तथ्य सार्वजनिक नहीं किये गए हैं. यह पत्र कल 31 अगस्त 2024 को व्हाट्स ऐप के जरिये रात्रि 9.33 पर डी जी पी महोदय को भेजा गया.इस पत्र के भेजने के बाद इतनी ही कार्यवाही की जानकारी है कि संबंधित कोतवाली ने रिसीविंग दे दी !)

Post a Comment

0 Comments